दिल्लीः सिखों पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में विधानसभा की शांति समीति का कंगना को समन

Views 1164

दिल्लीः सिखों पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में विधानसभा की शांति समीति का कंगना को समन

दिल्ली विधानसभा की बनाई शांति और सद्भाव समीति ने अभिनेत्री कंगना रनौत को समन भेजा है। इस कमेटी का संचालन आप विधायक राघव चड्ढा करते हैं। उन्होंने अभिनेत्री से सिख समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कंगना को नोटिस भेजा है।

बता दें कि अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ एक और FIR दर्ज कराई गई थी। उन पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं। कंगना के खिलाफ 21 नवंबर को अमरजीतसिंह संधू, दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि अकाली दल ने शिकायत दर्ज की है।

इसमें अभिनेत्री के हिंदी और अंग्रेजी में लिखे एक सोशल मीडिया पोस्ट पर आपत्ति जताई गई है।कंगना की यह पोस्ट इस तरह थी, ‘खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहा हो...लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि उस महिला प्रधानमंत्री ने उन्हें अपने जूते के नीचे कुचल दिया था...इस देश को चाहे कितनी भी तकलीफें क्यों न दी हों...उन्होंने अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया...लेकिन देश को टुकड़े-टुकड़े नहीं होने दिया...उनकी मृत्यु के दशकों बाद भी...उनका नाम सुनकर कांपते हैं...उन्हें उनके जैसे गुरुओं की जरूरत है।’

एफआईआर में कहा गया है कि अभिनेत्री के इस पोस्ट से सिख समुदाय को ठेस पहुंची है। DSGMC ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक बयान में कहा है कि कंगना ने इरादतन किसानों के आंदोलन को खालिस्तानी आंदोलन और किसानों को खालिस्तानी दिखाने की कोशिश की।  

ताज़ा वीडियो