Jalpaiguri Train Accident में मरने वालों की संख्या 9 हुई, 6 की हालत गंभीर

Views 1312

Jalpaiguri Train Accident में मरने वालों की संख्या 9 हुई, 6 की हालत गंभीर

उत्तर बंगाल में कल हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है और 37 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। राहत बचाव के काम में लगे अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में अब कोई भी यात्री नहीं फंसा है। 

मृतकों में छह की पहचान लालू कुमार (56), चिरंजीत बर्मन (23), सहीदा खातून (17), सुभाष रॉय (38), सुमन डे (36) और शांतादेवी के रूप में हुई है।

घायल यात्रियों में से छह की हालत गंभीर है और उन्हें सिलीगुड़ी के उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। अन्य का जलपाईगुड़ी और मयनागुड़ी के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी कस्बे के पास गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज सुबह दुर्घटनास्थल का दौरा किया और हालात का जायज़ा लिया। उन्होंने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि लोकोमोटिव उपकरणों में गड़बड़ी थी। रेल सुरक्षा आयोग दुर्घटना के मूल कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रहा है।"

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ बीकानेर से गुवाहाटी जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के सभी बचे लोगों को आधी रात तक डिब्बों से बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने कहा कि अब पटरियों को साफ और बहाल किया जा रहा है।

ताज़ा वीडियो