ads

उत्तर प्रदेश में में भी महामारी का कहर, वाराणसी लखनऊ में लगा नाइट कर्फ्यू

Views 2136

लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है

 उत्तर प्रदेश में में भी महामारी का कहर, वाराणसी लखनऊ में लगा नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है. इसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र वाराणसी, लखनऊ समेत कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया गया है. लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. ये कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा जबकि सुबह 6 बजे रात 9 बजे तक कोविड नियमों के तहत कामकाज होगा.

इस दौरान आवश्यक वास्तुओं को लाने ले जाने की छूट होगी. फल, सब्ज़ी, दूध, एलपीजी, पैट्रोल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. किसी भी प्रकार की मालवाहक गाड़ियों पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा और रेलवे एवं बस स्टेशनों की ओर जा रहे लोग अपना टिकट दिखा कर जा सकेंगे. 

वाराणसी में एक सप्ताह के लिए कर्फ्यू लगाया गया है. ये कर्फ्यू 8 अप्रैल से लागू किया गया है. नाईट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह तक लगाया गया है. सुबह का समय निर्धारित होना बाकी है. इस दौरान चिकित्सा, पैरामेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी और गैरसरकारी, विद्यालय और कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे. सिर्फ परीक्षाओं के समय स्कूल और कॉलेज खोले जा सकेंगे. 

पारिवारिक आयोजनों और धार्मिक आयोजनों के अलावा किसी समारोह में पांच व्यक्तियों से अधिक की भीड़ पर प्रतिबंध रहेगा. पार्क और स्टेडियम सिर्फ कुछ घंटों के लिए खोले जाएंगे. नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं, फल, सब्ज़ियों आदि पर छूट रहेगी. रात्री शिफ्ट के कर्मचारी और मालवाहक गाड़ियों को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है.   

ताज़ा वीडियो