5 राज्यों में कोरोना प्रतिबंध; कहीं वीकेंड कर्फ्यू, कहीं नाइट कर्फ्यू !

Public on: 24-Jan-2022 Views 1334

5 राज्यों में कोरोना प्रतिबंध; कहीं वीकेंड कर्फ्यू, कहीं नाइट कर्फ्यू !

देश में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और केरल, नई दिल्ली, कर्नाटक, बिहार, गुजरात जैसे राज्यों ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पहले से मौजूद प्रतिबंधों को लागू करने या बढ़ाने का फैसला किया है।

1) नई दिल्ली: कोविड के मामलों में बढ़ोत्तरी की वजह से राज्य में वीकेंड कर्फ्यू अभी भी लगाया गया है और रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी जारी रहेगा। हालांकि, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के निजी कार्यालयों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

2) केरल: केरल सरकार ने राज्य में कोविड -19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 30 जनवरी तक कुल तालाबंदी की घोषणा की है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी।

3) कर्नाटक: कर्नाटक सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू को हटाने की घोषणा की है, लेकिन नाइट प्रतिबंध अभी भी कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी रहेंगे। मॉल, होटल और व्यावसायिक प्रतिष्ठान 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे।

4) गुजरात: गुजरात कर्फ्यू ने मोरबी, वांकानेर, धोराजी, गोंडल, जेतपुर, कलावाड़ जैसे 17 से अधिक शहरों के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है, जिनमें सबसे ज़्यादा पॉज़िटिविटी रेट है और कर्फ्यू को 29 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लिए अभी भी लागू रहेगा। 

5) बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि मौजूदा कोविड -19 प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ा दिया जाएगा। रेस्तरां और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे तक अपने शटर बंद करने होंगे। शादियों में अधिकतम 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। आदेश में कहा गया है कि पार्क, स्विमिंग पूल, जिम, चिड़ियाघर और पर्यटन स्थल छह फरवरी तक बंद रहेंगे।

ताज़ा वीडियो