पेगासस से जासूसी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, सचिन पायलट ने जांच की मांग की

Views 1512

पेगासस से जासूसी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, सचिन पायलट ने जांच की मांग की

विपक्ष कांग्रेस पार्टी पेगासस के खिलाफ वीरवार को अलग अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन करेगी. पार्टी राजभवन तक मार्च करेगी. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस मामले में जांच की मांग की है. 

पायलट ने बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र से सवाल किया है कि जब फ्रांस मामले की जांच हो सकती है तो इसकी क्यों नहीं. कांग्रेस नेता ने कहा किकांग्रेस की मांग की है कि पेगासस द्वारा इस मामले में जांच सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा हो. उन्होंने कहा कि आज मेरा फोन हैक हुआ है, कल को किसी का भी हो सकता है. पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने इसे संस्थागत मुद्दा बनाया है. इसमें बीजेपी और कांग्रेस की बात नहीं है. 

कांग्रेस की अलग अलग इकाइयां इस मामले में विरोध प्रदर्शन करेंगी. लखनऊ में यूपी कांग्रेस इस मामले में प्रदर्शन करेगी. जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में लखनऊ में पुराना हाई कोर्ट से राजभवन शांति मार्च निकाल विरोध जताएगी. 

इसी तरह जयपुर में भी प्रदर्शन किया जाएगा. बताते चलें कि एक अंतराष्ट्रीय रिपोर्ट में कहा गया है कि पेगासस द्वारा भारत के कई पत्रकारों और नेताओं की जासूस करवाई गई है. ये स्पाईवेयर सिर्फ सरकारी एजेंसियों को ही बेचा जाता है. 
 

ताज़ा वीडियो