ads

हरियाणाः सीएम खट्टर ने किसान आंदोलन को गांव में संक्रमण के लिए ठहराया ज़िम्मेदार

Views 1128

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान बाद में अपनी इच्छा से प्रदर्शन शुरू कर सकते हैं लेकिन अभी इसे बंद कर देना चाहिए.

हरियाणाः सीएम खट्टर ने किसान आंदोलन को गांव में संक्रमण के लिए ठहराया ज़िम्मेदार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन को गांव में संक्रमण फैलाने का ज़िम्मेदार ठहराया है. उन्होंने वीरवार को कहा कि गांव वासियों के किसान प्रदर्शन से वापस आने जाने के कारण कुछ गांव कोरोना के हॉटस्पॉट बन गए हैं. सीएम ने किसान आंदोलन को स्थगित करने की मांग की है. उन्होंने कहा, “एक महीने पहले, मैंने किसान नेताओं से कोविड19 के प्रसार के बीच प्रदर्शन को स्थगित करने और स्थिति नियंत्रण में होने के बाद फिर से शुरू करने की अपील की थी। अब यह सामने आया है कि गांव के लोगों के किसान प्रदर्शन स्थल पर आने जाने के कारण कुछ गांवों को हॉटस्पॉट बना दिया है.”

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान बाद में अपनी इच्छा से प्रदर्शन शुरू कर सकते हैं लेकिन अभी इसे बंद कर देना चाहिए. उन्होंने कहा, “अगर वह प्रदर्शन दोबारा शुरू करने की इच्छा व्यक्त करते हैं तो स्थिति नियंत्रण में आने के बाद ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं.”

खट्टर ने किसान नेताओं से स्थिति को समझने की अपील की और कहा कि वह अपनी जांच कराने के इच्छुक नहीं हैं. उन्होंने कहा, “उनके नेताओं को भी अब स्थिति समझना चाहिए. वह बार बार कह रहे हैं कि टीका लगवाएंगे लेकिन खुद टीका लगवाने के इच्छुक नहीं हैं. अगर वह अपनी जांच नहीं कराएंगे तो कैसे पता चलेगा कि वह संक्रमित हैं.” उन्होंने कहा कि उन्हें जांच के लिए सामने आना चाहिए और संक्रमित पाए जाने पर उनका इलाज किया जा सकता है और ज़रूरी कदम उठाए जा सकते हैं.

बता दें कि हरियाणा पंजाब और यूपी के किसान बड़ी संख्या में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर के फैलने के बाद से ही किसानों से भी अपना प्रदर्शन स्थगित करने की मांग की जा रही है.    
 

ताज़ा वीडियो