ads

महामारी को रोकने के लिए बिहार में पूर्ण लॉकडाउन का एलान, 15 मई तक रहेगी पाबंदी

Views 1398

बिहार में कोरोना की स्थिति गंभीर हो रह है. प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद संक्रमण के और भी तेज़ी से फैलने के आसार हैं

महामारी को रोकने के लिए बिहार में पूर्ण लॉकडाउन का एलान, 15 मई तक रहेगी पाबंदी

बिहार में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए नीतीश सरकार ने पूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है. ये पाबंदी 15 मई तक जारी रहेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. सीएम ने बीती रात संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए मंत्रीमंडल के साथ बैठक बुलाई थी जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि राज्य में कोई ऐसा एलान किया जा सकता है.

नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने सहयगी मंत्रियों और पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद फिलहाल बिहार में 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि इससे जुड़ी गाइडलाइन और दूसरी गतिविधियों के संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. 

बिहार में कोरोना की स्थिति गंभीर हो रह है. प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद संक्रमण के और भी तेज़ी से फैलने के आसार हैं. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बिहार उन राज्यों में से हैं जहां देश के एक्टिव मामलों का 81 प्रतिशत से अधिक हिस्सा है. बिहार के अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, केरल, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्य भी इस सूची में हैं. 
 

ताज़ा वीडियो