ads

महाराष्ट्र में 15 दिन के जनता कर्फ्यू का एलान

Views 1954

बुधवार शाम से राज्य में फिल्मों, टीवी सीरियल और ऐड आदि की शूटिंग रोक दी जाएगी.

महाराष्ट्र में 15 दिन के जनता कर्फ्यू का एलान

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को 15 दिन के जनता कर्फ्यू का एलान किया है. इस के साथ प्रदेश में कड़ी पाबंदियां लागू हो गई है. अब होटल, रेसतरां, बीच जैसी सार्वजनिक जगह बंद रहेगी. फूड कॉर्नर से केवल होम डिलीवरी या फिर पैक सेवा ली जा सकेगी इसके अलावा शादी समारोह और अंतिम संस्कार में शामिल होंने वाले लोगों की संख्या तय कर दी गई है.

सीएम ठाकरे ने मंगलवार को कहा, “युद्ध दोबारा शुरू हो चुका है.” उन्होंने लोगों से वर्क फ्रॉम होन की अपील की है. महाराष्ट्र मे आज से धारा-144 लागू की जा चुकी है. अब चार लोगों के एक जगह इकट्ठा होंने पर मनाही है हालांकि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है. सुबह सात बजे से लेकर रात आठ बजे तक सिर्फ आवश्यक सवाएं जैसे बैंक, फ्यूल, मीडिया और ई-कॉमर्स एवं स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी. 

बुधवार शाम से राज्य में फिल्मों, टीवी सीरियल और ऐड आदि की शूटिंग रोक दी जाएगी. आज से वह सभी शूट जो कोरोना नियमों का पालन करते हुए जारी थे, उन्हें स्थगित कर दिया जाएगा. इसके अलावा अगर कोई कोविड नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 60 हज़ार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 281 लोगों की मौत हुई है.  

ताज़ा वीडियो