ads

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के टीके पर रोक लगाएगा अमेरिका, ब्लड क्लॉटिंग के मामले

Views 1668

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनीस्ट्रेशन की ओर से एक ट्वीट में कहा गया, ‘आज FDA और CDCgov ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की कोविड वैक्सीन से जुड़ा एक बयान जारी किया है.

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के टीके पर रोक लगाएगा अमेरिका, ब्लड क्लॉटिंग के मामले

अमेरिका की ड्रग नियामक संस्था ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की बनाई वैक्सीन पर रोक लगाने का सुझाव दिया है. ये सुझाव में देश में टीका लगाने के बाद छह लोगों में ब्लड क्लॉटिंग मामलों के सामने आने के बाद दिया है.

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनीस्ट्रेशन की ओर से एक ट्वीट में कहा गया, ‘आज FDA और CDCgov ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी की कोविड वैक्सीन से जुड़ा एक बयान जारी किया है. हम एहतियात के तौर पर इस वैक्सीन से टीकाकरण करने पर रोक लगाने का सुझाव देते हैं.’

रोग नियंत्रक एवं रोकथाम केंद्र और खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में बताया था कि वह  टीकाकरण कराने के कुछ दिनों के बाद छह महिलाओं में रक्त का थक्का जमने के मामले की जांच कर रहा है. बयान में बताया गया कि इस टीके से अब तक अमेरिका में 68 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. अमेरिकी ड्रग नियामक संस्था के इस निर्णय के बाद साउथ अफ्रीका ने भी कंपनी की बनाई वैक्सीन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. 

इससे पहले कई यूरोपियों देशों ने ब्लड क्लॉटिंग के मामले सामने आने के बाद एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन के इस्तेमाल को रोक दिया था.  

ताज़ा वीडियो