ads

पश्चिम बंगाल में चुनावी परिणामों के बाद हिंसा में अब तक 12 की मौत,सीएम ममता ने शांति की अपील की

Views 1424

बंगाल के राज्यपाल ने जयदीप धनखड़ ने मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष से मुलाकात की और फिर वह ममता से मिले

पश्चिम बंगाल में चुनावी परिणामों के बाद हिंसा में अब तक 12 की मौत,सीएम ममता  ने शांति की अपील की

पश्चिम बंगाल में 2 मई को चुनावी नतीजों के घोषित होंने के बाद से हिंसा का दौर शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार अलग अलग जगह हुई हिंसा की घटनाओं में अब तक कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. भाजपा ने इस हिंसा में कई पार्टी कार्यकर्ताओं के मारे जाने की बात कही है. पार्टी का कहना है कि उसके कई समर्थकों के घरों और दफ्तरों पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई. दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने पांच समर्थकों के मारे जाने का दावा किया है.

पार्टी का कहना है कि इनमें से तीन पूर्व बर्दमान और एक हुगली की घटना है. सत्तारूढ़ टीएमसी ने हिंसक घटनाओं का ज़िम्मेदार भाजपा को ठहराया है वहीं बीजेपी ने बुधवार को हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान किया है. इसी दिन ममता को सीएम पद की शपथ लेनी है. गृह मंत्रालय ने बंगाल में जारी हिंसक घटनाओं पर राज्य से रिपोर्ट मांगी है वहीं सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

बंगाल के राज्यपाल ने जयदीप धनखड़ ने मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष से मुलाकात की और फिर वह ममता से मिले. सीएम ममता ने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा है “बंगाल एक शांति प्रिय स्थान है. चुनाव के दौरान, गर्मा गर्मी रही. भाजपा ने बहुत यातनाएं दीं. लेकिन, मैं सभी लोगों से शांत रहने की अपील करती हूं. हिंसा में लिप्त मत होइए. अगर कहीं कोई विवाद होता है तो पुलिस को सूचना दीजिए. पुलिस कोे कानून-व्यवस्था बनाए रखना चाहिए.” 
 

ताज़ा वीडियो