ads

जयपुर के हॉस्पिटल से कोवैक्‍सीन की 320 डोज गायब, FIR दर्ज कराई गई

Views 708

जयपुर के हॉस्पिटल से कोवैक्‍सीन की 320 डोज गायब, FIR दर्ज कराई गई

राजस्‍थान के जयपुर के सरकारी अस्‍पताल के कोल्‍ड स्‍टोरेज से भारत बायोटेक की कोरोनावायरस वैक्‍सीन 'कोवैक्‍सीन' की 320 डोज गायब पाई गई हैं. एचबी कांवतिया अस्‍पताल , जहां मूल रूप से नजदीक के शास्‍त्री नगर के कामकाजी वर्ग का इलाज होता है, के अनुसार, रविवार को उनके स्‍टॉक में 200 डोज थे. अगले दिन यानी सोमवार को 489 डोज मिले. बहरहाल जब स्‍टॉक फिर से चेक किया गया तो 320 डोज गायब थे. जिस कोल्‍ड स्‍टोरेज में वैक्‍सीन को रखा गया था उसके बाहर सुरक्षा गार्ड भी नियुक्‍त किए गए थे. हॉस्पिटल ने इस मामले में स्‍थानीय पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है और मामले की जांच की जा रही है.

सुरक्षा गार्डों को मौजूदगी के बावजूद वैक्‍सीन कैसे गायब हुई, यह पता लगाने के लिए पुलिस अस्‍पताल के CCTV फुटेज को भी देख रही है. ऐसे समय, जब देश में कोरोना के मामलों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है और पहले से ही वैक्‍सीन की कमी का सामना करना पड़ रहा है, कोरोना वैक्‍सीन, कोवैक्‍सीन की डोज गायब होने का मामला परेशान कर देने वाला है.  जयपुर की बात करें तो 'गुलाबी शहर' में 24 घंटों में 1325 नए मामले आए हैं. राजस्‍थान में 24 घंटों में रिकॉर्ड हुए हैँ, इसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्‍या 40 हजार के पार पहुंच गई है.

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1.84 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. सात अप्रैल से लगातार देश में एक लाख से अधिक नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं.बुधवार को लगातार चौथा दिन है, जब देश में डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं पिछले 24 घंटों में 1,027 मरीजों की मौत हुई है. आज के नए आंकड़ों के साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,38,73,825 हो चुकी है. देश में कोरोना से अब तक 1,23,36,036 लोग संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं.फिलहाल देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 13,65,704 है. यानी इतने लोगों का इलाज चल रहा है. कोरोना संक्रमण के कारण देश में अब तक 1,72,085 लोगों की मौत हो चुकी है.

ताज़ा वीडियो